Skip to main content

9 से 18 नवंबर तक जिले में आर्मी भर्ती रैली का होगा आयोजन

कटनी में 9 नवंबर से लेकर 18 नवंबर तक आर्मी भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन चार हजार युवा शामिल होंगे। जिसकी तैयारियों की रुपरेखा कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने बैठक लेकर बनाई। इस दौरान उन्होने इस आर्मी भर्ती रैली में जिले के युवाओं का अधिक से अधिक चयन हो सके, इस लिये 5 सितंबर से ही इच्छुक युवाओं को प्रशिक्षण देने की पहल का निर्णय भी लिया। उन्होने जिला खेल अधिकारी को जिले के सभी विकासखण्डों में ट्रेनिंग सेंटर स्थापित कर आर्मी चयन प्रक्रिया के लिये निर्धारित मापदण्डों का प्रशिक्षण कराने के निर्देश दिये। जिसके मद्देनजर  जिला खेल विभाग द्वारा जनपद बड़वारा, ढीमरखेड़ा, विजयराघवगढ़, रीठी, कटनी और बहोरीबंद में ट्रेनिंग सेंटर स्थापित किया गया है। जहां पर 5 सितंबर से इच्छुक युवाओं को प्रशिक्षण दिया जायेगा।
            बड़वारा में उत्कृष्ट विद्यालय में ट्रेनिंग सेंटर बनाया गया है। जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये ब्लॉक के युवा हायर सेकेंडरी स्कूल पिपरिया कला में स्कूल के पीटीआई प्रमोद डहरिया से 8517847706 पर संपर्क कर सकते हैं। साथ ही उत्कृष्ट स्कूल बड़वारा के पीटीआई जुगल किशोर चौरसिया से भी 9425158890 पर संपर्क कर प्रशिक्षण में प्रवेश लिया जा सकता है।
ढीमरखेड़ा में अंधेरीबाग स्टेडियम में ट्रेनिंग सेंटर बनाया गया है। जिसमें प्रवेश के लिये ब्लॉक के युवा पचपेढ़ी स्कूल के हेमंत सेवाल से 7047352975 और बीओ ऑफिस ढीमरखेड़ा के आशीष चौरसिया से 9755927018 पर संपर्क कर प्रवेश ले सकते हैं।
विजयराघवगढ़ में ट्रेनिंग सेंटर उत्कृष्ट स्कूल विजयराघवगढ़ में बनाया गया है। जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये विजयराघवगढ़ कॉलेज के पीटीआई राजेन्द्र कुमार चौधरी से 9179859056 और मॉडल स्कूल के माजिद खान से 9755458982 पर ब्लॉक के इच्छुक युवा संपर्क कर सकते हैं।
रीठी जनपद में ट्रेनिंग सेंटर पुरानी जनपद पंचायत कार्यालय रीठी को बनाया गया है। जिसमें प्रशिक्षण लेने के लिये उत्कृष्ट स्कूल के पीटीआई संतोष पटेल से 9424755067 और इंटरनेशनल प्लेयर कैना ग्राम के रोहणी दादा से 9617130152 पर संपर्क किया जा सकता है।
कटनी में ट्रेनिंग सेंटर एसीसी खेल मैदान बनाया गया है। जहां पर प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये डीपीएस स्कूल के पीटीआई अशोक राव से 7024799652 और बार्डस्ले स्कूल के पीटीआई जगदीश गुप्ता से 9827271798 पर संपर्क किया जा सकता है।
बहोरीबंद में ट्रेनिंग सेंटर जुगिया खेल मैदान बनाया गया है। यहां प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये बचिया स्कूल के पीटीआई योगेश पाण्डेय से 8349095707 और माध्यमिक शाला छपरा के त्रिलोक डहरिया से 9981002929 पर संपर्क किया जा सकता है।

Comments

  1. sir ye rally katni distt ke liye h ya svi ke liye plz svi distt ki list 9752848033 me send kre
    thanku

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

बाबा माधवशाह चिकित्सालय में तीन दिवसीय विशाल निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन, 1100 से अधिक जनों ने कराए रजिस्ट्रेशन

कटनी ( प्रबल सृष्टि ) परम श्रद्धेय हरिराया सतगुरु सांंई ईश्वरशाह साहिब जी के प्रेरणा एवं आशीर्वाद से बाबा माधवशाह चिकित्सालय में नि: शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन 13-9-2023 को किया गया। जिसका शुभारम्भ हाजिरां हुजूर सतगुरु बाबा ईश्वरशाह साहिब जी के कर कमलों से हुआ। आपजी ने मानव समुदाय के लिए पावन संदेश मानव सेवा ही सच्चा धर्म है और सभी प्राणी एक हरेमाधव प्रभु का ही अंश हैं उसे कर्म का बोझ करने के लिए नित्य सत्कर्म, निष्काम परमार्थ सेवाएं करते रहना चाहिए। इस महान उपदेश पर चलकर सतगुरु साहिबान जी के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से माधवनगर कटनी स्थित बाबा माधवशाह चिकित्सालय में जनकल्याण हेतु अनेक निःशुल्क शिविरों का आयोजन होता रहता है। जिसमें जनरल चैकअप से लेकर ऑपरेशन एवं दवाई वितरण आदि निःशुल्क रहते हैं। इसी क्रम में दिनांक 13 सितम्बर 2023 को हाजिरां हुजूर बाबाजी की दया मेहर से विशाल तीन दिवसीय निःशुल्क नेत्र शिविर का अयोजन किया गया, जिसमें दोपहर 1 बजे तक 750 से अधिक माताएं एवं 350 से अधिक भाई रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं व और भी रजिस्ट्रेशन होने हैं। रजिस्ट्रेशन के पश्चात् हुए चेकअप में चिकित्सकों की

माधवनगर में बिगड़ रही कानून व्यवस्था, मंगलवार की शाम हुई थी बीच सड़क मारपीट, नागरिकों दुकानदारों में निर्मित हो रहा भय का माहौल

कटनी ( प्रबल सृष्टि ) उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर मुख्य मार्ग पर स्थित चावला चौक शनि चौक के दुकानदार रहवासी पुलिस की गश्त न होने और देर रात तक खुली हुई अंडे की दुकानों से खासे परेशान हैं। बताया जाता है शराब खोरी कर आए दिन गाली गलौज देर रात तक होती रहती है जिससे न्यू सेंस पैदा होता है। मंगलवार की रात 7.30 बजे शनि चौक के पास एक दर्जन युवकों ने किसी बात को लेकर कुछ युवकों से मारपीट की तब दुकानों में खड़ी महिलाएं और रास्ते से गुजर रही महिलाएं सहम गईं और भय का माहौल रहवासी और दुकानदारों में व्याप्त हो गया। पहले इस क्षेत्र में शाम के समय जब अत्यधिक भीड़ भाड़ होती है तब पुलिस की नियमित गश्त होती थी और रात 11 बजे तक दुकानें बंद करा दी जाती थी लेकिन अब बताते हैं पुलिस की गश्त आदि न होने से माहौल बिगड़ता ही जा रहा है। क्षेत्र के रहवासियों और दुकानदारों ने यहां पुलिस की नियमित गश्त और कड़ाई की अपेक्षा की है।

माधवनगर में दीपक नमकीन एवं धैर्य फूड प्रोडक्ट में खाद्य विभाग ने दी थी दबिश, प्रतिबंधित तेवड़ा दाल मिश्रित बेसन, काले रंग के पॉम ऑयल का उपयोग किया जाना पाया गया था, मिलावटखोरी को लेकर कार्यवाही का पूरा सत्य आम जन मानस के सामने आना चाहिए

कटनी ( प्रबल सृष्टि ) -  खाद्य एवं खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम द्वारा समय समय पर विभिन्न स्थलों पर औचक जांच की जाती रही है और संबंधित फैक्ट्रियों आदि से सेम्पल लेकर प्रयोगशाला भेजे जातें हैं। तब विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई कार्यवाही मीडिया की सुर्खियां बटोरती तो है लेकिन वह कार्यवाही किस अंजाम तक पहुँची यह आम जनता को पता ही नही चलती जबकि जिन खाद्य पदार्थ बनाने वाली फैक्ट्रियों पर कार्यवाही हुई होती हैं वह आज भी चल रही होती हैं। पूर्व में ऐसी ही कार्यवाही हुई थी जिसमें खैबर लाईन माधवनगर में दीपक नमकीन एवं धैर्य फूड प्रोडक्ट में औचक रुप से दबिश दी गई थी जिसके बाद वहां तैयार की जा रही नमकीन, कच्चा माल एवं प्रयुक्त खाद्य तेल का नमूना लिया गया था। तब दीपक नमकीन में नमकीन बनाने के लिये चनादाल के साथ प्रतिबंधित तेवड़ा दाल मिश्रित बेसन का उपयोग पाया गया था व धैर्य फूड प्रोडक्ट में नमकीन बनाने के लिये काले रंग के पॉम ऑयल का उपयोग किया जाना पाया था। कारखानों में की गई कार्यवाही का फाईल फोटो सभी स्थानों से सेम्पल लेकर परीक्षण के लिये प्रयोगशाला भेजे गए थे तब सहायक आपूर्ति अधिकारी ने ब

शांतिनगर शिक्षा समिति में राजू माखीजा पुनः निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

कटनी ( प्रबल सृष्टि ) शांतिनगर शिक्षा समिति की साधारण सभा की बैठक कुंदनदास विद्यालय में राजू माखीजा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में वर्तमान कार्यकारिणी के कार्यकाल के आय-व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया। जिसका उपस्थित सदस्यों ने अनुमोदन किया। वर्तमान कार्यकारिणी का समय पूर्ण होने पर उसे भंग कर नई कार्यकारिणी के गठन हेतु चुनाव अधिकारी लक्ष्मीचंद डोडानी के निर्देशन में चुनाव संपन्न हुए। पूर्व अध्यक्ष राजू माखीजा पुनः निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए, जिस पर सर्वसम्मति से सभी सदस्यों ने सहमति व्यक्त की। समिति के सचिव ठाकुर दास रंगलानी ने सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में अब कुल 57 प्रत्याशी मैदान में, यह है सबके नाम

कटनी (  प्रबल सृष्टि ) -  जिले के सभी  4   विधानसभा क्षेत्रों में संपन्न होनें वाले विधानसभा निर्वाचन हेतु नामांकन दाखिल किए अभ्यर्थियों हेतु गुरूवार को नाम वापसी की अंतिम तिथि पर जिले की चारों विधानसभा के कुल  12   अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापस लिया गया। इस प्रकार सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों से अब कुल  57   प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमायेंगे। इन चारो विधान सभा क्षेत्रों क्रमशः  91   बड़वारा , 92   विजयराघवगढ़ , 93   मुड़वारा और  94   बहारीबंद में मतदान  17   नवंबर को होना है।                रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा बताया कि  91-  बड़वारा विधानसभा क्षेत्र से कुल  9   अभ्यार्थियों द्वारा नामांकन किया गया जिसमें सभी अभ्यार्थियो का नामांकन सही पाया गया तथा नाम वापसी की अंतिम तिथि तक एक अभ्यर्थी द्वारा नाम वापस लिया गया। शेष बचे  8   उम्मीदवारों के नाम इस प्रकार है- विजयराघवेन्द्र सिंह इंडियन नेशनल कांग्रेस ,  धीरेन्द्र बहादुर सिंह (धीरू) ,  भारतीय जनता पार्टी ,  सुरेश कम्युनिष्ट पार्टी ,  सुश्री कुन्ती कोल समाजवादी पार्टी ,  अरविंद गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ,  जवाहर सिंह निर्द

माधवनगर इमलिया रोड के पास स्थित चिप्स कुरकुरे की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

कटनी ( प्रबल सृष्टि ) माधवनगर में इमलिया रोड पर स्थित नटराज धर्मकांटा के पास चिप्स कुरकुरे की फैक्ट्री नितिन ट्रेडर्स में आज शाम आग गई जिसने भयंकर रूप ले लिया और फेक्ट्री में मौजूद पूरा सामान जल कर खाक हो गया है। प्रबल सृष्टि द्वारा रिपोर्ट लिखे जाने तक आग तांडव मचाए हुए है। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नही हो पाया है। मौके पर भारी भीड़ है और अभी तक करीब 5 फायर ब्रिगेड आग बुझाने प्रयासरत हैं।

इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी के यहां स्टेट जीएसटी टीम ने की छापेमारी

कटनी । कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुनानक वार्ड हीरागंज पेट्रोलपंप के पीछे स्थित आशीर्वाद इलेक्ट्रॉनिक शोरूम पर मंगलवार दोपहर स्टेट जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है। 10 सदस्यीय टीम ने गुरूनानक वार्ड स्थित शोरूम, पन्ना मोड़ स्थित गोदाम, हाउसिंग बोर्ड स्थित निवास पर एक साथ छापेमारी की है। आवश्यक दस्तावेज जब्त करते हुए अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। बड़े कर अपवंचन की आशंका को लेकर यह छापेमारी की गई है। जानकारी के अनुसार राज्य वाणिज्य कर आयुक्त व स्टेट जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर गणेश सिंह कंवर के निर्देशन पर बड़े कर अपवंचन की आशंका को लेकर गुरुनानक वार्ड में संचालित आशीर्वाद इलेक्ट्रॉनिक फर्म (टीवी, फ्रीज, वॉशिंग मशीन, एसी, माइक्रोवेब, मोबाइल आदि विक्रेता) संचालक अनिल टहलरामानी के यहां मंगलवार को छापेमारी की है। राज्य कर अधिकारी आलोक मिश्रा के नेतृत्व में निरीक्षक लाल विनोद सिंह, ऋषभ चड्ढा, मधु केशरवानी, विवेक सिंघ बघेल, अनुराग शर्मा सहित कराधान सहायक कृष्ण कुमार सिंह आदि की टीम ने छापेमारी की। स्टेट जीएसटी की टीम ने गुरुनानक वार्ड पेट्रोल पंप के पीछे स्थित शोरूम, कुठला थाना क्षेत्र

पड़रवारा की नजूल भूमि पर अवैध अतिक्रमण जमींदोज, करीब एक करोड़ रूपये मूल्य की भूमि हुई अतिक्रमण मुक्त

कटनी ( प्रबल सृष्टि )- कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश पर बुधवार को कटनी नगर के ग्राम पड़रवारा की नजूल भूमि पर किए गये अवैध कब्जे को जे.सी.बी. मशीन से अतिक्रमण को जमींदोज कर दिया गया। ग्राम पड़रवारा पटवारी हल्का नंबर 44 के पुर्नवास सीट क्रमांक दो के नजूल भूमि प्लाट नंबर 292 के अंशभाग में बंगला लाइन माधवनगर निवासी पंकज आहूजा ने अवैध कब्जा कर रखा था। तहसीलदार न्यायालय कटनी नगर ने 10 जुलाई को इस अवैध अतिक्रमण को हटाने का आदेश प्रदान प्राप्त किया था। अतिक्रमण मुक्त की गई इस नजूल भूमि की अनुमानित बाजार मूल्य करीब एक करोड़ रूपये है। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान तहसीलदार कटनी ग्रामीण चन्द्रपाल इनवाती, नजूल राजस्व निरीक्षक, पुलिस बल और नगर निगम का अमला मौजूद रहा।

कलेक्टर के निर्देश पर अतिक्रमण मुक्त हुई राबर्ट लाइन शाला और छात्रावास की भूमि

कटनी ( प्रबल सृष्टि ) कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश पर नगर निगम सीमांतर्गत वार्ड क्रमांक 42 स्थित शासकीय छात्रावास रॉबर्ट लाइन की भूमि नगर निगम द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराई गई। साथ ही कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर छात्रावास की भूमि को संरक्षित करने के लिए बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया गया है। जो द्रुत गति से निरंतर जारी है। उल्लेखनीय है कि उक्त छात्रावास की वार्डन द्वारा लगातार नगर निगम सहित विभागीय अधिकारियों को उक्त भूमि पर हो रहे अतिक्रमण की जानकारी देने हुए शासकीय भूमि को संरक्षित करने हेतु कार्यवाही करने की मांग की थी। जिसको लेकर वार्डन द्वारा सभी संबंधित विभागों को लगातार पत्राचार भी किया गया था। थक हार कर कलेक्टर से की शिकायत नेताजी सुभाषचंद्र बोस बालक आवासीय छात्रावास रॉबर्ट लाइन की वार्डन द्वारा उक्त छात्रावास और उससे लगी शाला प्रांगण की भूमि पर अवांछनीय तत्वों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण किए जाने की शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों से लिखित रूप में कई बार की गई। लेकिन लगातार वर्षों से की जा रही शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही न होने देख वार्डन सरिता तिवारी द्

माधवनगर थाना क्षेत्र के अमीरगंज में हत्या

कटनी ( प्रबल सृष्टि ) शांतिप्रिय क्षेत्र माधवनगर में जब भी अपराध की खबर आती है सभ्य समाज चिंतित हो उठता है कि ऐसे कैसे गंभीर अपराध करने की हिम्मत तत्वों में आती है। क्या खाकी का खौफ इन्हें नही रहता  ?  आज भी सुबह ऐसी ही खबर आई कि माधवनगर थाना क्षेत्र के अमीरगंज में मंगलवार-बुधवार कि दरमियानी एक वृद्ध की हत्या कर दी गई है तो कई सवाल खड़े होने लगे। हत्या का कारण शराब पीने को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के संबंध में अहम सुराग मिले है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने बताया कि माधवनगर थाना क्षेत्र के अमीरगंज निवासी विजय पिता देवीशरण तिवारी (60) से शराब पीने को लेकर एक युवक से विवाद हुआ। जिसके बाद युवक ने विजय तिवारी पर हमला कर दिया। हमले में गंभीर रूप से घायल वृद्ध को क्षेत्र के लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे मे