Sunday, April 02, 2017

सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस पर मुख्यमंत्री ने किया कटनी-रीठी की शुभा शर्मा को सम्मानित

कटनी /  प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती। कटनी जिले के रीठी विकासखण्ड की दो मातृ शक्ति ने इस कहावत को सच साबित कर दिया है। कठिन परिश्रम, धैर्य, एकाग्रता, कड़े अनुशासन के साथ पुलिस प्रशिक्षण अकादमी, भौरी, भोपाल में आयोजित 69वें बैच के सबइंस्पेक्टर पासिंग आउट परेड में प्रशिक्षण के प्रत्येक क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठता सिद्ध करने पर रीठी की शुभ्रा शर्मा को गत दिवस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 हजार रुपये, शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान, डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला एवं पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भौरी के एडीजी सुशोमन बैनर्जी, सुश्री शुभा शर्मा को उनके बेहतर परफॉर्मेंस के लिये बधाई दी।
            रीठी जनपद में पदस्थ विनोद शर्मा एवं मधु शर्मा की सुपुत्री शुभा शर्मा ने अपने एक वर्षीय प्रशिक्षण काल में सख्त अनुशासन एवं उत्कृष्ट कर्तव्यनिष्ठा का परिचय दिया। जिसके फलस्वरुप भौरी स्थित पुलिस अकादमी में सूबेदार एवं उपनिरीक्षकों के 89वें दीक्षांत समारोज में 633 सूबेदारों, उपनिरीक्षकों में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर शुभ्रा को सर्वप्रथम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया।
            शुभा शर्मा का मानना है कि पुलिस विभाग में अपनी सेवाओं के दौरान पूर्ण निष्ठा, सजगता, कर्मठता एवं कर्तव्य परायणता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिये। जिससे जनता में पुलिस की छवि बेहतर हो।
            गौरतलब है कि शुभ्रा शर्मा की बड़ी बहन सृष्टि शर्मा ने भी वर्ष 2016 में 88वें बैच में समूचे प्रदेश के सबइंस्पेक्टरों के प्रशिक्षण के दौरान पिछले वर्ष ही यह पुरस्कार प्राप्त किया था। उन्हें तत्कालीन डीजीपी द्वारा 11 हजार रुपये, शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया था। रीठी के एक मध्यम वर्गीय परिवार से पढ़ लिखकर आगे बढ़़ीं इन दोनों बहनों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से सिर्फ अपना गौरव बढ़ाया है, वरन उन्होने कटनी जिले का नाम भी समूचे प्रदेश में गौरवांन्वित किया है। उनके इस प्रदर्शन पर सभी ने बधाई दी है।

No comments:

Post a Comment