Saturday, March 11, 2017

वेंकट लाईब्रेरी में उपलब्ध होंगी प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तकें

कटनी / शहर के बीचों-बीच स्थित वेंकट लाईब्रेरी के उत्थान व बेहतर व्यवस्थापन की दिशा में शीघ्र जिला प्रशासन कार्य करेगा जिससे विद्यार्थियों को अच्छी पुस्तकें पढ़नें को मिलें, ताकि वे अपना भविष्य संवार सके।  वेंकट लाईब्रेरी की व्यवस्थाओं का जायजा लेने कलेक्टर विशेष गढ़पाले  पहुंचे, वहां पर सभी सेक्शन मे जाकर उपलब्ध किताबों और व्यवस्थाओं की हकीकत उन्होने जानी। निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर पुस्तकें पुस्तकालय में उपलब्ध ना होने की शिकायत की गई। जिसे गंभीरता से लेते हुये कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने कहा कि शीघ्र ही अच्छी पुस्तकों की व्यवस्था लाईब्रेरी में की जायेगी। स्थानीय विधायक और महापौर द्वारा भी लाईब्रेरी के संधारण व पुस्तकों के


लिये धनराशि उपलब्ध कराई गई है। उससे कॉम्पटीशन एग्जाम की अच्छी किताबें लाईब्रेरी में मुहैया कराई जायेंगी।
भारत निर्माण कोचिंग की लाईब्रेरी होगी वेंकट लाईब्रेेरी में शिफ्ट
             शीघ्र ही विद्यार्थियों को अध्ययन के लिये प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर पुस्तकें उपलब्ध हो सकें, इसके लिये स्पॉट पर ही कलेक्टर ने बड़ा निर्णय लिया। उन्होने जल्द से जल्द भारत निर्माण कोचिंग के लिये तैयार कराई गई लाईब्रेरी को वेंकट लाईब्रेरी में शिफ्ट करने की बात कही। कलेक्टर ने कहा कि भारत निर्माण कोचिंग की लाईब्रेरी में एक से बढ़कर एक बेहतर किताबें, कॉम्पटीशन एग्जाम के लिये उपलब्ध हैं। जिसका अध्ययन आप जल्द ही कर पायेंगे।
ज्ञान इलेक्ट्रॉनिक लाईब्रेरी भी प्रारंभ कराने की कही बात
            वेंकट लाईब्रेरी में ही स्थित और राजीव गांधी शिक्षा मिशन के तहत संचालित ज्ञान इलेक्ट्रॉनिक लाईब्रेरी के बंद होने की बात भी कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सामने आई। जिसे गंभीरता से लेते हुये ज्ञान इलेक्ट्रॉनिक लाईब्रेरी को प्रारंभ करने के लिये सार्थक प्रयास करने की बात भी कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कही।

No comments:

Post a Comment