Saturday, March 11, 2017

युवाओं और खिलाडि़यों के लिए राज्य सरकार ने उठाये है कई महत्वपूर्ण कदम -राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक

कटनी / मध्यप्रदेश की सरकार खिलाडि़यों को प्रोत्साहन देने में अव्वल रही है। जहां प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा में खेल-कूद की गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिये विधायक कप का आयोजन किया है। वहीं खेल मैदान के विस्तार के लिये धनराशि उपलब्ध कराई गई है। यह बात खमतरा में स्वामी विवेकानंद क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित जिलास्तरीय टेनिस बॉल प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने कही। अपनी बात रखते हुये उन्होने कहा कि युवाओं और खिलाडि़यों को ध्यान में रखते हुये राज्य सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण कदम उठाये गये है। इस वर्ष के बजट में भी युवाओं के लिये 1 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान है। युवाओं, खिलाडि़यों और बेरोजगारों के लिये जो राज्य की प्रदेश सरकार कर रही है, एैसे प्रयास किसी भी सरकार द्वारा नहीं किये गये हैं।
प्रदेश की धरती से सचिन तेंदुलकर जैसे क्रिकेटर निकलेंगे




            जिलास्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर राज्यमंत्री श्री पाठक ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे है। निःसंदेह मध्यप्रदेश की धरती से भविष्य में सचिन तेंदुलकर जैसे क्रिकेटर्स निकलेंगे, जो सम्पर्ण विश्व में अपनी पताका फहरायेंगे।
खिलाड़ी भाव लेकर जो बढ़ता है, वो असफल नहीं होता
            पुरस्कार वितरण के दौरान खेल और खेलभाव के महत्व को जीवन में बताते हुये राज्यमंत्री श्री पाठक ने कहा कि खिलाड़ी भाव महत्वपूर्ण है। जो भी युवा खिलाड़ी भाव लेकर आगे बढ़ता है, वो जीवन में कभी असफल नहीं हो सकता है। सफलता उसके कदम चूमती है। इसलिये यहां उपस्थित सभी खिलाड़ी और युवा खेल और खिलाड़ी भावना को लेकर जीवन में आंगे बढ़ें। साथ ही उपस्थित बच्चों को भी श्री पाठक ने कोई ना कोई एक खेल अनिवार्य रुप से खेलने की बात कही। ताकि शारीरिक रुप से सभी स्वस्थ्य रहें।
रोमांचक मुकाबले में जीती देवरी मुड़वारी क्रिकेट क्लब
            खमतरा के ग्राउंड में स्वामी विवेकानंद क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित जिलास्तरीय टेनिस बॉल टूर्नामेंट में फाईनल मुकाबला देवरी मुड़वारी क्रिकेट क्लब और लोढ़ा चंदिया क्रिकेट क्लब के मध्य खेला गया। जिसमें रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करते हुये देवरी मुड़वारी क्रिकेट क्लब ने खिताब अपने नाम किया। विजेता और उपविजेता टीम को राज्यमंत्री  संजय सत्येन्द्र पाठक और उपस्थित अतिथियों ने पारितोषक वितररित किये। इस दौरान सीरीज में उमदा प्रदर्शन पर मैन ऑफ द सीरीज टोनी को और मैच में शानदार प्रदर्शन पर मैन ऑफ द मैच संदीप को दिया गया।
            इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पटैल, जिला पंचायत सदस्य  अजय गौंटिया व सुश्री पूजा देवी सिंह, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष डॉ सुशील राय, पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष  राजेश चौरसिया,  राम प्रसाद शुक्ला, जनप्रतिनिधि  अभिलाष कश्यप,  बसंत चौरसिया, क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजक जितेन्द्र वैश सहित आस पास के ग्रामों के सरपंच एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment